Friday, October 18, 2024
Home Kurukshetra NewsJammu & Kashmir पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सहयोगियों के 8 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के सहयोगियों के 8 ठिकानों पर सीबीआई की छापेमारी

by Newz Dex
0 comment

न्यूज डेक्स इंडिया

दिल्ली। पिछले कई दिनों से मोदी सरकार और आरएसएस के एक बड़े पदाधिकारी पर लगातार खुलासे कर रहे जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के दो सहयोगियों के आठ ठिकानों पर सीबीआई की टीम ने छापेमारी की। सीबीआई टीम की यह कार्रवाई मलिक के मीडिया एडवाइजर रहे सुनल बाली के डिफेंस कालोनी स्थित आवास और पीएस रहे कंवर राणा के दिल्ली नांगलोई स्थित आवास सहित आठ अन्य जगहों पर चल रही है। कथित बीमा घोटाले में पूर्व सत्यपाल मलिक के इन सहयोगियों के चुनिंदा ठिकानों पर अभी तलाशी अभियान चल रहा है।

मालूम हो कि सत्यपाल मलिक ने 23 अगस्त 2018 और 30 अक्टूबर 2019 तक जम्मू-कश्मीर में बतौर राज्यपाल अपने कार्यकाल के दौरान दो फाइलों को मंजूरी देने की एवज में 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश का खुलासा किया था। हालांकि राज्यपाल बनने से पहले मलिक की पहचान भाजपा नेता के रुप में थी,वे भाजपा में रहते हुए कई अहम पदों के साथ महत्वपूर्ण जिम्मेदारी संभाल चुके हैं।

2014 में केंद्र में भाजपा की सरकार बनने के बाद उन्हें, बिहार, जम्मू-कश्मीर, गोवा सहित मेघालय में राज्यपाल बनाया गया था। अब वह सेवानिवृत्त हैं और पिछले काफी समय से मोदी सरकार पर हमलावर हैं। मलिक द्वारा गंभीर आरोप लगाने का सिलसिला राज्यपाल जैसे संविधानिक पद पर रहते हुए ही शुरु हो गया था। मलिक की पहचान देश के ईमानदार नेताओं में होती है।वह स्वयं किसी भी प्रकार की जांच के लिए कह चुके हैं। हालांकि विपक्ष इसे कार्रवाई को सत्यपाल मलिक के खिलाफ सरकार की खुन्नस का नतीजा करार दे रहा है। मलिक दो दिन पहले अपनी ही पार्टी यानी भाजपा के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर मंतर पर चल रहे पहलवानों के धरने पर भी नजर आए थे।

You may also like

Leave a Comment

NewZdex is an online platform to read new , National and international news will be avavible at news portal

Edtior's Picks

Latest Articles

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00