Friday, October 18, 2024
Home haryana जो बच्चे जनवरी 2024 में जेईई मेन्स और एडवांस की परीक्षा देने जा रहे हैं उनके लिए विशेष मौका

जो बच्चे जनवरी 2024 में जेईई मेन्स और एडवांस की परीक्षा देने जा रहे हैं उनके लिए विशेष मौका

by Newz Dex
0 comment

जेनिसिस लेकर आया है रेंक बूस्टर टेस्ट सीरीज,जिसमें लिए जाएंगे 32 टेस्ट

इनमें कुछ पार्ट जेईई मेन्स, एडवांस और फुल सिलेबस के होंगे,आन लाइन और आफ लाइन दोनों मोड पर होंगे टेस्ट

न्यूज डेक्स संवाददाता

करनाल। जेनिसिस के महाप्रबंधक संदीप खन्ना ने बताया कि जो बच्चे जेईई मेन्स,एडवांस की तैयारी कर रहे हैं और जनवरी-2024 में परीक्षा देने वाले हैं, उनके लिए जेनिसिस रैंक बूस्टर टेस्ट सीरीज लाया है।इसका सबसे बड़ा फायदा होगा कि बच्चा कम से कम समय में अपना सेलेबस रिवाइज कर सकेगा। इसी के साथ टेस्ट सीरीज के रिजल्ट से बच्चे के कमजोर पक्ष को जानकर उसे समय पर दूर किया जा सकेगा।

जो टापिक छूट गए वे भी होंगे कम समय में कवर
उन्होंने बताया कि इस टेस्ट सीरीज में उन प्वाइंट पर काम होगा,जिन्हें टीचर ने पढ़ाते समय छोड़ा है। इस सीरीज में वे टापिक समय रहते कवर होंगे,जो 11 वीं और 12 वीं की पढ़ाई के दौरान टीचर से छूटे होंगे। यानी विषय पर बच्चे की कमजोरी को दूर करना ही इस टेस्ट सीरीज का मुख्य उद्देश्य है।उन्होंने बताया कि टेस्ट सीरीज में 32 टेस्ट होंगे। इसमें कुछ पार्ट जेईई मेन्स एवं एडवांस के साथ फुल सिलेबस भी हैं।

सेल्फ स्टडी करने वाले बच्चों के लिए भी कारगर है यह टेस्ट सीरीज
संदीप खन्ना ने बताया कि जो बच्चे सेल्फ स्टडी कर रहे हैं उनके लिए भी यह टेस्ट सीरीज काफी कारगर होगी,क्योंकि इस तीन घंटे के टेस्ट में इन बच्चों को यह अंदाजा होगा कि उन्हें परीक्षा कैसे देनी है,जिसमें ओएमआर शीट भरने से लेकर तमाम जानकारी और बच्चों में परीक्षा के प्रति जो जिज्ञासा है उसे शांत करने का अवसर हाथ में होगा।

आन लाइन और आफ लाइन दोनों मोड पर टेस्ट सीरीज
उन्होंने बताया कि जेनिसिस द्वारा यह टेस्ट सीरीज आन लाइन और आफ लाइन दोनों मोड पर रखी गई है। इस टेस्ट को दो पार्ट में रखा गया है।मेन्स के सात टेस्ट पार्ट होंगे और 10 फुल सिलेबस टेस्ट रखे गए हैं।वहीं एडवांस के लिए टेस्ट सीरीज में पांच पार्ट टेस्ट और 10 और फुल सिलेबस टेस्ट होंगे। टेस्ट के बाद सीनियर फैकल्टी द्वारा पूरी समीक्षा होगी,जिसमें तमाम कमजोर पक्ष का पहले पता कर उस पर काम कराया जा सकेगा।

शुल्क महज 1999 रुपये,जारी किए हेल्प डेस्क के नंबर
महाप्रबंधक खन्ना ने बताया कि इस टेस्ट के लिए बहुत कम शुल्क यानी केवल 1999 रुपये रखा है। यह शुल्क जमा करा कर बच्चे अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।जो बच्चे 12 वीं की तैयारी कर रहे है या इस बार ड्राप करने का मन बना चुके हैं,उनके लिए यह टेस्ट सीरीज भविष्य निर्माण में काफी कारगर सिद्ध हो सकती है।टेस्ट सीरीज की 29 अक्तूबर से शुरु हो चुकी है।जेनिसिस के किसी भी नजदीकी सेंटर पर आकर बच्चे इस टेस्ट सीरीज से जुड़ सकते हैं।वहीं जो भी जानकारी वह भी जेनिसिस सेंटर से प्राप्त कर सकते हैं।जेनिसिस क्सासिस सेंटर द्वारा दो मोबाइल नंबर भी परामर्श और जानकारी के लिए जारी किए हैं,इनमें 92155-38407 और 81999-38407 पर संपर्क किया जा सकता है।

You may also like

Leave a Comment

NewZdex is an online platform to read new , National and international news will be avavible at news portal

Edtior's Picks

Latest Articles

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00