Friday, October 18, 2024
Home Kurukshetra News प्रदेश की बात छोड़े पहले अपने हलके में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुधारें बलबीर सिंह:एनके शर्मा

प्रदेश की बात छोड़े पहले अपने हलके में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुधारें बलबीर सिंह:एनके शर्मा

by Newz Dex
0 comment

किसानों के हकों की लड़ाई हर दम तक लडूंगा

अकाली दल प्रत्याशी ने पटियाला देहाती हलके में किया चुनाव प्रचार

न्यूज डेक्स संवाददाता

पटियाला। पटियाला लोकसभा हलका से शिरोमणि अकाली दल प्रत्याशी एन.के शर्मा ने आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी एवं पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह को स्वास्थ्य सुविधाओं के मुद्दे पर घेरते हुए कहा है कि प्रदेश के मामले में दावा करने से पहले स्वास्थ्य मंत्री अपने विधानसभा हलके पटियाला देहाती की स्वास्थ्य सेवाओं की तरफ ध्यान दें, उनके हल्के में दम तोड़ती स्वास्थ्य सेवाएं उनके दावो की पोल खोल रही है।  एन.के शर्मा चुनाव प्रचार अभियान के तहत पटियाला देहाती हलके के गांव मंडोड़, घमरोदा, रोहटी मोड़ा, हियाणा खुर्द, खटड़ा पैलेस, कसूहा कलां, आलोवाल, आदि में जनसभाओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पटियाला देहाती ही नहीं बल्कि समूचे पटियाला लोकसभा हलके में आज स्वास्थ्य सुविधाओं का जनाजा निकला हुआ है।

शिरोमणि अकाली दल की सरकार के समय खोले गए सुविधा केंद्रों को बोर्ड बदलकर मोहल्ला क्लीनिक भले ही बना दिया गया है लेकिन उनमें सुविधाओं के नाम पर कुछ नहीं है। शर्मा ने कहा कि वह पिछले एक माह से हलके में चुनाव प्रचार कर रहे हैं। गांवों में चल रही पीएचसी, सीएचसी का बुरा हाल है। उनमें सुविधाएं नहीं दी गई हैं। वहां न तो ठीक ढंग से डाक्टरों की तैनाती की गई है और न ही दवाईयां व इंजेक्शन दिए गए हैं। हालात यह हैं कि लोगों को बाहर से मजबूरन महंगी दवाईयां खरीदनी पड़ रही हैं। जब लोग स्वास्थ्य मंत्री के पास अपनी कोई समस्या लेकर जाते है तो वह लोगों को बुरा भला बोलते है। आज हल्के के लोग स्वास्थ्य मंत्री को मुंह तोड़वा जवाब देने को तैयार है।

किसानों के मुद्दे पर स्वास्थ्य मंत्री को घेरते हुए एन.के.शर्मा ने कहा उत्तरी बाईपास के निर्माण में प्रभावित किसानों को मुआवजा दिलवाने से वह क्यों भाग रहे हैं। शर्मा ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेशों के बावजूद किसानों की सुनवाई नहीं हो रही है। इसके लिए सीधे तौर पर बलबीर सिंह तथा भाजपा प्रत्याशी परनीत कौर जिम्मेदार है। अकाली दल प्रत्याशी ने कहा कि किसान का बेटा हू व किसानी उनके खून में है। चुनाव जीतने के बाद वह सबसे पहले किसानों का मुद्दा हल करवाएंगे व किसानों के हकों की लडाई लड़ेंगे। इस अवसर पर पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह रखड़ा, एसजीपीसी मेंबर सतविंदर सिंह टोहड़ा, अमृतपाल सिंह लंग, बलजिंदर सिंह सरपंच,हलका इंचार्ज जसपाल सिंह बिट्टू चट्ठा, करनैल सिंह सरपंच,गुरदयाल सिंह पंच,जगदेव सिंह,विचित्र सिंह,राजेंद्र सिंह,रूप सिंह नंबरदार, स्वर्ण सिंह,छज्जू सिंह,गुलजार सिंह,निर्मल सिंह, जसवीर सिंह जस्सी, जोरा सिंह नंबरदार सहित कई गणमान्य मौजूद थे।

You may also like

Leave a Comment

NewZdex is an online platform to read new , National and international news will be avavible at news portal

Edtior's Picks

Latest Articles

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00