Friday, October 18, 2024
Home haryana अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2024 के कार्यों को लेकर स्कोप ऑफ वर्क निर्धारित करें टीमें:वैशाली

अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2024 के कार्यों को लेकर स्कोप ऑफ वर्क निर्धारित करें टीमें:वैशाली

by Newz Dex
0 comment

आईजीएम-2024 का शेड्यूल जल्द किया जाएगा तैयार, महोत्सव के कार्यों को लेकर गठित की टीमें

31 अगस्त तक टीमों को दिया टेंडर प्रक्रिया को पूरा करने का समय

सीईओ केडीबी डा. वैशाली शर्मा ने अधिकारियों को दिए कुछ आवश्यक दिशा-निर्देश

एनडी हिंदुस्तान संवाददाता

कुरुक्षेत्र। कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड की मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं अतिरिक्त उपायुक्त डा. वैशाली शर्मा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2024 का आयोजन नवंबर-दिसंबर 2024 में किया जाएगा। इस महोत्सव का शेड्यूल मुख्यमंत्री से अनुमति लेने के उपरांत तैयार किया जाएगा। फिलहाल महोत्सव के प्रबंधों को लेकर कमेटियों का गठन कर दिया गया है। इन कमेटियों के चेयरमैन को स्कोप ऑफ वर्क तैयार करने के निर्देश दिए है। इतना ही नहीं इन कमेटियों को 31 अगस्त तक टेंडर प्रक्रिया पूरी करने का समय दिया है।

सीईओ डा. वैशाली शर्मा बुधवार को देर सायं केडीबी के सभागार में अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2024 के प्रबंधों को लेकर अधिकारियों की एक बैठक को संबोधित कर रही थी। इससे पहले एडीसी डा. वैशाली शर्मा ने पिछले वर्ष अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव के आयोजन को लेकर किए गए तमाम प्रबंधों को लेकर फीडबैक ली और पिछले बार की कमियों को दूर करने के लिए अधिकारियों और केडीबी के सदस्यों से सुझाव आमंत्रित किए। इस दौरान केडीबी के मानद सचिव उपेंद्र सिंघल ने अंतर्राष्ट्रीय गीता महोत्सव-2024 के प्रबंधों को ओर बेहतर बनाने के लिए सुझाव दिए कि प्रबंधों को लेकर 4 या 5 आडिट कमेटी का गठन किया जाए जो रोजाना अपनी रिपोर्ट केडीबी प्रशासन को दे, ब्रहमसरोवर के अंदर चारों तरफ शरारती तत्वों को रोकने और फड़ी वालों पर पूर्णत: प्रतिबंध लगाने के लिए 40-50 कर्मचारियों की एक एनफोर्समेंट टीम का प्रबंध किसी सिक्योरिटी एजेंसी के माध्यम से किया जाए, पार्किंग स्थलों के अंदर अवैध रुप से लगने वाली दुकानों को रोका जाए और ब्रहमसरोवर के बाहर सडक़ों के किनारे खड़ी रेहडिय़ों के अंकुश लगाया जाए।

कुरुक्षेत्र 48 कोस विकास एवं निगरानी कमेटी के चेयरमैन मदन मोहन छाबड़ा ने सुझाव दिया कि ब्रह्मसरोवर के अंदरुनी घाटों पर नियमित रुप से सफाई व्यवस्था की जाए और प्रत्येक घंटे में कचरे का उठान कार्य किया जाना चाहिए तथा कमेटी के अधिकारियों को स्कोप ऑफ वर्क पर विशेष फोकस रखकर काम करना होगा ताकि किसी भी पार्टी को किसी प्रकार की कोई दिक्कत ना आए। इसके अलावा एसडीएम नरेंद्र मलिक, डीआईपीआरओ डा. नरेंद्र सिंह, लेखा अधिकारी राजेश गौड, केडीबी सदस्य अशोक रोशा ने भी महोत्सव को बेहतर बनाने के लिए अपने सुझाव दिए। सीईओ ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव को सफल बनाने के लिए सभी अधिकारियों को अपनी-अपनी कमेटी के स्तर पर किए जाने वाले कार्यों को जल्द से जल्द पूरा करना है, प्रबंधों के लिए स्कोप ऑफ वर्क पर विशेष ध्यान देना होगा और सभी कार्यों को गुणवत्ता पूर्वक करवाना होगा। इस मामले को सभी अधिकारी गंभीरता से लेंगे और अगस्त माह तक प्रबंधों के लिए सभी प्रकार की टेंडर की प्रक्रिया को पूरा करेंगे।

केडीबी के मानद सचिव उपेंद्र सिंघल ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव-2024 में 11 दिसंबर को गीता जयंती का दिन होगा और बाकी शेड्यूल प्रदेश सरकार से विचार-विमर्श करने के उपरांत तैयार किया जाएगा। यह महोत्सव 18 दिन का होगा और महोत्सव के मुख्य कार्यक्रम 8 दिन के होंगे। सभी के सहयोग से इस महोत्सव को सफल बनाना है। इस मौके पर एसडीएम सुरेंद्र पाल, एसडीएम अमन कुमार, एसडीएम नसीब कुमार, नगराधीश डा. रमन गुप्ता, केडीबी सदस्य डा. एमके मोदगिल, अशोक रोशा, डा. ऋषिपाल मथाना, युधिष्ठिर बहल सहित अन्य अधिकारीगण व सदस्य मौजूद रहे।

You may also like

Leave a Comment

NewZdex is an online platform to read new , National and international news will be avavible at news portal

Edtior's Picks

Latest Articles

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00